Send SMS from Computer to Mobile Number ~ कंप्यूटर से मोबाइल पर SMS कैसे भेजें

Send SMS from Computer to Mobile Number ~ कंप्यूटर से मोबाइल पर SMS कैसे भेजें

Send SMS from Computer to Mobile Number

क्या आप भी तक SMS का उपयोग करते है और क्या अभी भी मोबाइल से SMS टाइप करने में मुश्किलें आती है और क्‍या आपके लिए अभी भी एसएमएस महत्‍वपूर्ण है? इन सबका जवाब है हां.......... आज के स्‍मार्टफोनस ने न केवल लोगों के रहन सहन का तरीका बदल है, बल्कि उनके कम्युनिकेशन और बात करने के तरीके को भी बदल दिया है। आज की जनरेशन वॉट्सऐप, फेसबुक और मेसेंजर जैसे कई में उपलब्‍ध कम्युनिकेशन ऐप का इस्तेमाल आपस में बात करने के लिए करती है और यहाँ हर कोई इन पर उनकी भावना को शयर करते है। आप जब भी स्‍मार्टफोन लेते है वो सोशल नेटवर्क के साथ आता है।


यदि आप ऑफिस या किसी कंपनी में कही जॉब करते है और आपके बॉस ने आपको मोबाइल चलाते देख लिया हो तो उसके बाद कितनी कुछ सुनने को मिलती है ये तो आप अच्छे से जानते ही होंगे आपको इन सब परेशानियों से बचने के लिये आपको ऐसी ट्रिक बताने जा रहे है जिससे आपको किसी को भी SMS भेजने या प्राप्त SMS पड़ने के लिए मोबाइल छूने की जरुरत नही पड़ेगी आप कंप्यूटर या लैपटॉप स्क्रीन से ही पलक झपकते ही किसी को भी SMS भेज या प्राप्त कर पायंगे।

आप अपने मोबाइल नम्बर द्वारा कंप्यूटर से भी SMS भेज सकते है।

आज भी एसएमएस कुछ की मिनट में हजारों लोगों तक अनाउंसमेंट को पहुँचाने के लिए एक मात्र तरीका है। SMS उपयोग करने का सबसे बड़ा फायदा यह है की आप आसानी से बिना इंटरनेट कनेक्शन के, अपनी पसंद के व्यक्ति से संपर्क कर सकते हैं। SMS कई उद्देश्य है जैसे किसी को शुभकामनाएँ देना, अनाउंसमेंट, इमरजेंसी कम्युनिकेशन, सर्विस डिलीवरी, मार्केटिंग, एडवरटाइजिंग आदि।

जिस तरह आप Web Whatsapp का  इस्तेमाल करके PC या Laptop से मेसेज भेज और प्राप्त कर सकते हो उसी प्रकार आप SMS को Google Messages की सहायता से PC या Laptop पर इस्तेमाल कर सकते है जिसमे आपकी सहायता Google करेगा।

नीचे दिए गए स्टेप फ़ोलों करें: - 


1.  सबसे पहले तो आप अपने स्मार्टफोन में Google Messages App को इंस्टाल करलें, जो नीचे दिए गए लिंक से हो  जायगी।

Google Messages App: - Click Here

2.  आप आप अपने PC या Laptop में Google Web Message को ओपन करलें।



Google Web Message: - Click Here

3.  स्मार्टफोन में Google Messages App को इंस्टाल करने और सारी परमिशन देने के बाद आप एप को ओपन करे और Messages for Web पर क्लिक करें।

4.  अब PC या Laptop पर दिख रहे बार-कोड मोबाइल पर स्कैन करें।

5.  अब आप देखेंगे की कुछ ही सेकंड्स में आपके सारे SMS PC पर ओपन हो चुके है।

इस तरह आप अपने मोबाइल को बिना छुए भी कंप्यूटर से ही SMS भेज या प्राप्त कर सकते है इसके लिए बस आपको कंप्यूटर और मोबाइल में इंटरनेट चालू रखना होगा और फिर यदि आपका मोबाइल दुनिया में कहीं भी हो पर आपका काम नहीं रुकेगा।

Security: - 

ये फीचर मोबाइल यूजर को Google ने उपलब्ध कराया है और ये एप भी Google Developers द्वारा बनाई गयी है इसलिए सिक्यूरिटी पर तो  सवाल ही नही उठता आप अपने सभी पर्सनल काम भी यहाँ से कर सकते है आपका डाटा चोरी नही होगा लेकिन इस बात इस गारंटी हम आपको नही देते क्योंकि इसकी गारंटी Google LLC आपको देती है।

आखिरी शब्द: - 
अगर आपको इस ट्रिक से किसी प्रकार की सहायता मिली तो आपके दोस्तों से साथ भी शेयर कर सकते है जिससे उनकी भी सहायता हो सके। आप हमारी इस वेबसाइट पर बार बार आते रहे जिससे आपको ऐसी और भी नई ट्रिक के बारे में पता चलता रहेगा जिन्हें आप नही जानते। आशा करता हूँ की आपको ये पोस्ट अच्छी लगी होगी आगे भी इसी तरह कंप्यूटर और मोबाइल से जुडी  के समस्याओं के समाधान पाने के लिए हमारे साथ बने रहे और सीधे ईमेल पर लिंक प्राप्त करने के लिए हमारी वेबसाइट को सब्सक्राइब जरुर करें।

Tag: - Send SMS from Computer to Mobile Number

2 Comments

“PLEASE DO NOT ENTER ANY SPAM LINK IN THE COMMENT BOX.”

Post a Comment

“PLEASE DO NOT ENTER ANY SPAM LINK IN THE COMMENT BOX.”

Post a Comment

Previous Post Next Post